Friday, 13 July 2018

क्या आप जानते है बाबा रामदेव के किंभो एप के बारे में Kimbho App In Hindi

यह सुनकर थोड़ा अचरज होगा की अब बाबा रामदेव Techno World में भी कदम रख रहे है और वह दिन भी दूर नहीं जब पतंजली के नाम से गैजेट बने. हालाँकि पतंजली के नाम से Sim तो लांच होने वाली है और अब बाबा का किंभो App भी बाजार में आने वाला है.


इस App को Google Hangout में टीम लीडर रह चुकी अदिति कमल ने तैयार किया है. दरअसल वह एक स्वदेशी Whatsapp जैस App बनाना चाहती थी और स्वदेशी के मामले में बाबा को भला कौन टक्कर दे सकता है.

दक्षिण कैलिफोर्निया से Computer Science में MSC कर चुकी अदिति ने एक दशक से अधिक समय तक अमेरिका में काम किया. अदिति का सपना अपने देश के लिए एक स्वदेशी App तैयार करना था. अदिति ने अपना Idea पतंजली के साथ साझा किया.

बाबा रामदेव और उनकी Team ने तुरंत उन्हें इस Idea के लिए हाँ कह दी और तैयार हो गया बाबा का स्वदेशी App किंभो. इस App का नाम संस्कृत के शब्द पर रखा गया है जिसका अर्थ है संवाद. अदिति का कहना है की उनका सपना था की एक ऐसा App बनाना है जिसमे Data Leak होना असम्भव है. अदिति इस स्वदेशी App से Whatsapp को टक्कर ऐना चाहती है.

3 comments:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (14-07-2018) को "सहमे हुए कपोत" (चर्चा अंक-3032) पर भी होगी।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. आपकी इस पोस्ट को आज की बुलेटिन जगदीशचन्द्र माथुर और ब्लॉग बुलेटिन में शामिल किया गया है। कृपया एक बार आकर हमारा मान ज़रूर बढ़ाएं,,, सादर .... आभार।।

    ReplyDelete

अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो अपने विचार दे और इस ब्लॉग से जुड़े और अपने दोस्तों को भी इस ब्लॉग के बारे में बताये !