/*-------------------------- Narrow black Orange-------------*/ .MBT-readmore{ background:#fff; text-align:right; cursor:pointer; color:#EB7F17; margin:5px 0; border-left:400px dashed #474747; border-right:2px solid #474747; border-top:2px solid #474747; border-bottom:2px solid #474747; padding:2px; -moz-border-radius:6px; -webkit-border-radius:6px; font:bold 11px sans-serif; } .MBT-readmore:hover{ background:#EB7F17; color:#fff; border-left:400px dashed #474747; border-right:2px solid #EB7F17; border-top:2px solid #EB7F17; border-bottom:2px solid #EB7F17; } .MBT-readmore a { color:#fff; text-decoration:none; } .MBT-readmore a:hover { color:#fff; text-decoration:none; }

Monday, 16 September 2013

बड़े काम की वेबसाइट जो करेगी आपका मनोरंजन

आप वेसे भी इन्टरनेट पर अधिकतर समय फेसबुक जेसी social साईट को देते हे जंहा आपको कुछ नहीं मिलता हे ! लेकिन तकनिकी की दुनिया बस इन साईट तक ही सीमित नहीं हे उसके आगे भी बहुत कुछ हे ! आज में आपको जिन वेबसाइट के बारे में बता रहा हु वो आपका मनोरंजन करेगी !


http://moodstream.gettyimages.com 
मशहूर इमेज होस्टिंग वेबसाइट 
gettyimages.com द्वारा पेश किए गए इंटरनेट ठिकाने मूडस्ट्रीम पर म्यूजिक का भंडार है, लेकिन उसे एक अलग और खूबसूरत अंदाज में पेश किया गया है। साइट पर जाकर अपना मूड बताइए - खुश, दुखी, उदास, नाराज, मजाकिया आदि। साइट आपके मूड के हिसाब से वेस्टर्न म्यूजिक बजाना शुरू कर देगी और स्क्रीन पर बैकग्राउंड में उभरती-बदलती आकर्षक तसवीरें भी आपका ध्यान खींचे बिना नहीं रहेंगी।

http://whynot.net 
हर किस्म के सब्जेक्ट पर आइडिया देने और पाने की दिलचस्प जगह है वायनॉटडॉटनेट। तमाम कैटिगरी में नए-नए काम के और कुछ उल्टे-पुल्टे आइडिया भी यहां मिलेंगे, जिनमें बिज़नस, कंप्यूटर, कार, मोबाइल फोन और यहां तक कि पेट्स से जुड़े आइडिया भी हैं। ये आइडिया आप-हम जैसे आम यूजर ही देते हैं। बानगी देखिए - हवा से चलने वाली कार, हाथों के इशारों से चलने वाला टीवी, एक्सर्साइज से बिजली कैसे पैदा करें वगैरह। अगर आपके पास भी ऐसे फंडू आइडिया हैं तो दूसरों को दीजिए और वाहवाही लूटिए। 


http://the99percent.com 
अगर आप क्रिएटिविटी पसंद करते हैं या कुछ बड़ा करने के लिए इन्स्पिरेशन पाना चाहते हैं तो
the99percent.com पर मौजूद ढ़ेर सारे लेखों में कुछ-न-कुछ जरूर आपके काम का मिलेगा। कुछ लेखों के हेडलाइंस पर नजर डालिए - ध्यान से क्रिएटिविटी कैसे बढ़ाएं, कम समय में ज्यादा काम निपटाने के गुर, क्या आपकी कमाई आपकी क्षमता से कम है आदि। साइट के लेख अलग-अलग क्षेत्रों के लिहाज से भी बांटकर पढ़े जा सकते हैं, जैसे लेखन, ग्राफिक डिजाइन और टेक्नॉलजी। इन्हें कुछ इनोवेटिव सेक्शंस में भी बांटा गया है - जैसे कलैबरेशन (तालमेल), सेल्फ मार्केटिंग और जुनून।

http://ffffonund.com 
यह वेबसाइट एक से बढ़कर एक दिलचस्प तस्वीरों का खजाना है, जो आपको खुश भी करेंगी और हैरत में भी डालेंगी। इन तस्वीरों को आप अपने कंप्यूटर का डेस्कटॉप भी बना सकते हैं। एक से बढ़कर एक रहस्यमय और कलात्मक तस्वीरें, जो आपको मजबूर करेंगी गहराई से गौर करने और कुछ पल के लिए सोचने के लिए। इनमें से बहुत-सी तस्वीरें खींचने या चित्र बनाने वाले कलाकारों की दाद देना चाहेंगे आप। टाइम पास करने के लिए अलग-अलग किस्म की हजारों तस्वीरें हैं 
ffffonund.com पर।

http://weburbanist.com 
बेघर लोगों के लिए घर के कुछ आइडिया जैसे अजूबे विषयों पर काम का मटीरियल मुश्किल ही मिलेगा।
weburbanist.com पर ऐसे लोगों के लिए 14 स्मार्ट सल्यूशन सुझाए गए हैं। एक सुझाव है - चलती फिरती घर-गाड़ी का, जिसे पॉल एल्किन ने बनाया है। एक और सुझाव है फोल्डिंग पोर्टेबल प्लास्टिक घर, जिसे बैग की तरह साथ लेकर चला जा सकता है। पंप एंड जंप नाम का एक सूटकेस देखिए, जो इतना लंबा हो जाता है कि आप इसमें आराम से लेट सकते हैं। यहां के कई दिलचस्प आर्टिकल आप दूसरों को ईमेल करना चाहेंगे।

5 comments:

  1. Aapke dwara di gayi jankari mahatvpurn h
    parantu aapke dwara dale gayi website ke
    link open hone me asamarth h sirf last me
    http://weburbanist.com ko chodkar
    Krapya post karne se pahle bhali bhati
    Sites ki janch kar liya kare
    Dhanyawad

    ReplyDelete
  2. उम्दा पोस्ट।

    हमारा ब्लॉग पढ़ें और मार्गदर्शन करें अपने ब्लॉग पर पेज नम्बर का विजेट कैसे लगायें

    ReplyDelete
  3. ब्लॉग - चिठ्ठा का सभी तकनिकी ब्लॉगर्स और तकनिकी जानकारों से सविनय निवेदन है कि अगर आपकी कोई ब्लॉग - पोस्ट या प्रस्तुति, जो हिंदी ब्लॉगजगत के दूसरे ब्लागरों के काम आ सकती है तो आप अपनी उस ब्लॉग - पोस्ट का लिंक या यूआरएल ब्लॉग - चिठ्ठा को ईमेल, कमेंट और मैसेज के माध्यम से भेजें, ताकि हम उसे ब्लॉग - चिठ्ठा के तकनिकी कोना में शामिल कर सकें। सादर ..... आभार।।

    ReplyDelete
  4. kya bat hai nice info..............

    ReplyDelete

अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो अपने विचार दे और इस ब्लॉग से जुड़े और अपने दोस्तों को भी इस ब्लॉग के बारे में बताये !