Sunday, 9 June 2013

गूगल रीडर के शटडाउन से घबराना केसा…(ब्लॉग लिखने वालो के लिए काम की पोस्ट हे जरुर पडे)

जब से गूगल ने यह घोषणा की हे की वो अपनी लोकप्रिय आरएसएस रीडर सर्विस “गूगल रीडर” को 1 जुलाई २०१३ से बंद करने जा रही हे तो इस से काफी लोग निराश हे ! इस सेवा जके जरिये एक ही अकाउंट में सभी वेबसाइट और ब्लोग्स के कटेंट को उसी तरह पडा जा सकता हे जेसे ईमेल पड़ी जाती हे ! ज्यादातर ब्लोग्स और वेबसाइट आरएसएस फेड जरी करते हे, जिस से उनका कटेंट फीड रीडर में नजर आता हे !
अब आर्थिक रूप से फायदेमंद नहीं होने के कारण गूगल ने अपनी “गूगल रीडर” सेवा को बंद करने का निर्णय लिया हे और साथ ही users को टेकआउट के जरिये अपने सबस्क्रिप्सन अलग फाइल में सेव करने की सलाह दी हे ! यदि आप गूगल रीडर का इस्तेमाल करते हे तो आपके पास और भी कही विकल्प मोजुद हे ! इन दिनों कही वेबसाइट सामने आई हे जो गूगल रीडर के विकल्प के रूप में खुद को पेस  कर रही हे !
यु बदले अपना फीड रीडर
इसके लिए आप इनमे से किसी भी वेबसाइट को चुन सकते हे !
इन वेबसाइट पर आसानी से अपने सबस्क्रिप्सन को कुछ ही स्टेप्स में ट्रांसफर कर सकते हे ! यह आपको उसी तरह का इजी इंटरफ़ेस उपलब्ध कराती हे जेसा गूगल रीडर का हे ! यंहा कुछ एक्स्ट्रा सुविधाए भी हे, जेसे आप फीड को लाइक भी कर सकते हे !
यह पोस्ट ब्लॉगर और वेबसाइट चलाने वालो के लिए किसी भी वरदान से कम नहीं हे ! यह पोस्ट आपके बहुत काम की हे तो जल्द ही अपना सबस्क्रिप्सन इन वेबसाइट पर ट्रांसफर कर सकते हे !
अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो अपने विचार दे और इस ब्लॉग से जुड़े !


5 comments:

  1. उपयोगी जानकारी...

    ReplyDelete
  2. श्रीमान जी ज्ञानवर्धक जानकारी हैं, धन्यवाद...

    ReplyDelete
  3. Beautyful
    उपयोगी जानकारी...

    ReplyDelete

अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो अपने विचार दे और इस ब्लॉग से जुड़े और अपने दोस्तों को भी इस ब्लॉग के बारे में बताये !