/*-------------------------- Narrow black Orange-------------*/ .MBT-readmore{ background:#fff; text-align:right; cursor:pointer; color:#EB7F17; margin:5px 0; border-left:400px dashed #474747; border-right:2px solid #474747; border-top:2px solid #474747; border-bottom:2px solid #474747; padding:2px; -moz-border-radius:6px; -webkit-border-radius:6px; font:bold 11px sans-serif; } .MBT-readmore:hover{ background:#EB7F17; color:#fff; border-left:400px dashed #474747; border-right:2px solid #EB7F17; border-top:2px solid #EB7F17; border-bottom:2px solid #EB7F17; } .MBT-readmore a { color:#fff; text-decoration:none; } .MBT-readmore a:hover { color:#fff; text-decoration:none; }

Tuesday, 14 May 2013

मेरा 100 पोस्ट का शतक पूरा


आज मेरे ब्लॉग की यह 100 वी पोस्ट हे ! आज कोई पोस्ट ना लिखकर अपने कुछ अनुभव आपके साथ बाटूंगा ! जब मेने ब्लॉग की सुरुवात की थी तो पहले मेने सोचा की इसे सिंपल इंग्लिश में लिखू लेकिन हिंदी की कमी को देखते हुए मेने इसे हिंदी में लिखना उचित समजा!
''यदि उफनती हुयी नाव समुद्र में पार हो गयी !
तब समजो तुम्हारे सफल बनने की सुरुआत हो गयी !!''
उस समय मेरे सामने सबसे बड़ी समस्या यह थी की हिंदी में केसे लिखू अर्थात हिंदी टाइपिंग केसे करू क्योकि मेरी हिंदी टाइपिंग बहुत स्लो थी लेकिन आप जेसे तकनिकी ब्लॉगर की मदद से मेने इस काम को भी आसान बना दिया ! हमेसा की तरह में आगे भी अच्छी से अच्छी पोस्ट लाता रहूँगा ! आज मेरे ब्लॉग के 20 फोल्लोवर हे और 7000 से ऊपर लोग इस ब्लॉग को देख चुके हे मुझे खुसी हुयी और अधिक खुसी तब होगी जब आप मेरा साथ इस प्रकार से बनाये रखे मेरी हर कमी को उजागर करे और अपने दोस्तों को भी इस ब्लॉग के बारे में बताये ताकि वे भी तकनिकी ज्ञान से वाकिफ हो ! मुझे आसा ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास हे की आप मेरी पूरी मदद करेंगे ! आप लोग ही मेरी आन बाण और सान हे और में तो यही कहना चाऊंगा !
''माली के बिना बहार नहीं होती,
जनता के बिना सरकार नहीं होती,
बिना हिम्मत के जय जयकार नहीं होती,
और बिना मेहनत के नैया पार नहीं होती !!''
कल से पोस्ट का क्रम फिर से चालू रहेगा !
किसी भी समस्या के लिए मुझसे सम्पर्क करे !
gmail= hiteshrathi220@gmail.com



5 comments:

  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति...!
    आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी इस प्रविष्टि की चर्चा आज बुधवार (15-05-2013) के "आपके् लिंक आपके शब्द..." (चर्चा मंच-1245) पर भी है!
    100वीं पोस्ट की बधाई हो...!
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. आपको १०० वी पोस्ट के लिए हार्दिक बधाई |आपकी प्रगति ऐसी ही चलाती रहे ऐसी सद इच्छा के साथ |

    ReplyDelete
  3. आपको १०० वी पोस्ट के लिए हार्दिक बधाई |बहुत ही अच्छी जानकारी देते हैं.

    ReplyDelete
  4. आपको १०० वी पोस्ट के लिए हार्दिक बधाई |
    latest post हे ! भारत के मातायों
    latest postअनुभूति : क्षणिकाएं

    ReplyDelete

अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो अपने विचार दे और इस ब्लॉग से जुड़े और अपने दोस्तों को भी इस ब्लॉग के बारे में बताये !