/*-------------------------- Narrow black Orange-------------*/ .MBT-readmore{ background:#fff; text-align:right; cursor:pointer; color:#EB7F17; margin:5px 0; border-left:400px dashed #474747; border-right:2px solid #474747; border-top:2px solid #474747; border-bottom:2px solid #474747; padding:2px; -moz-border-radius:6px; -webkit-border-radius:6px; font:bold 11px sans-serif; } .MBT-readmore:hover{ background:#EB7F17; color:#fff; border-left:400px dashed #474747; border-right:2px solid #EB7F17; border-top:2px solid #EB7F17; border-bottom:2px solid #EB7F17; } .MBT-readmore a { color:#fff; text-decoration:none; } .MBT-readmore a:hover { color:#fff; text-decoration:none; }

Wednesday, 23 January 2013

फेस बुक यूजर के लिए एक मज़ेदार ट्रिक ।

अगर आप फेस बुक इस्तेमाल करते हैं तो आप के लिए एक मज़ेदार ट्रिक है आप अपने दोस्तों से फेस बुक में चेटिंग के दौरान चेट बॉक्स में अपने कंप्यूटर में सेव फोटो को साँझा कर सकते हैं|एक वेबसाइट है जो किसी भी  फोटो को एक कोड के रूप में बदल देता है और फिर उस कोड को फेस बुक के जिस दोस्त से आप चेट कर रहे हों उसके चेट बॉक्स में कॉपी पेस्ट कर दें ।

इसी तरह आप चेटिंग के दौरान किसी खास टेक्स्ट को एक अलग रूप में लिख सकते हैं। किसी भी फोटो को कोड के रूप में बदलने के लिए यहाँ क्लिक करें उसके बाद खुले हुवे वेबसाइट में ब्राउस का आप्शन आएगा उसके द्वारा आप अपने पसंद के फोटो को अपने कंप्यूटर से ब्राउस करें और फिर निचे अपलोड बटन को क्लिक करदें ।कुछ सेकण्ड के बाद आप को निचे एक बॉक्स में कुछ कोड दिखाई देगा उसको कॉपी कर के चेट बॉक्स में पेस्ट कर दें।कोड वापस फोटो के रूप में नज़र आएगा ।


किसी टेक्स्ट को अलग रूप में लिखने के लिए यहाँ क्लिक करें ।


2 comments:

  1. हितेश जी ,
    मैं एक हिन्दी शिक्षिका हूँ... और संभवतः हिन्दी शिक्षण के क्षेत्र में आने वाली परेशानियों को अछ्छे समझती हूँ.वैसे तो हिन्दी के कई ब्लॉग हैं कई वेब साईट भी हैं.परन्तु पूरी तरह शैक्षणिक नहीं हैं. साथ ही हिन्दी टीचर की लिमिटेशन भी समझती हूँ. इसलिए इस तरह की एक वेब साईट बनाने की सोच रही हूँ.
    आप के ब्लॉग पर कई अच्छी बातें सीखने मिलती हैं..
    अगर आपकी अनुमति हो तो आपके ब्लॉग के कुछ अंश जो मुझे बेहद अच्छे लगे क्या उन्हें वहाँ लगा सकती हूँ?
    आपकी अनुमति की आवश्यकता थी.
    यह वेब साईट निःशुल्क है.सिर्फ हिन्दी शिक्षण को और वैज्ञानिक और मजेदार बनाना चाहती हूँ.
    आपका सहयोग आपेक्षित है.
    धन्यवाद सहित,
    एमा कुमुदिनी

    ReplyDelete
    Replies
    1. wabsite banane ke badh my id par reply kare
      and web site ka name

      Delete

अगर यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो अपने विचार दे और इस ब्लॉग से जुड़े और अपने दोस्तों को भी इस ब्लॉग के बारे में बताये !